देश-विदेश

‘केजरीवाल को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब की जेल में ले आएं मान’, सुनील जाखड़ ने CM पर किया कटाक्ष

भाजपा के संकल्प पत्र पर बोलते हुए जाखड़ ने कहा पार्टी का संकल्प पत्र में कोई रेवड़ी नहीं बल्कि लोगों को सक्षम बनाने की गारंटी की गई है।

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पंजाब में भी आबकारी घोटाला हुआ है, वो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब की जेल में ले आएं। पंजाब की जेल में तो अपराधियों के भी साक्षात्कार होते है।

बता दें कि मान ने सोमवार को तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल के साथ मुलाकात के उपरांत कहा कि उन्हें इस तरह से मिलवाया गया जैसे वह कोई आतंकवादी हो। पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए जाखड़ ने कहा, मुख्यमंत्री को शीशमहल में नहीं गए थे। केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप है। हाईकोर्ट उनकी जमानत को मना कर चुकी है।

बीजेपी संकल्‍प पत्र में लोगों को सक्षम बनाने की गारंटी: जाखड़

भाजपा के संकल्प पत्र पर बोलते हुए जाखड़ ने कहा, पार्टी का संकल्प पत्र में कोई रेवड़ी नहीं बल्कि लोगों को सक्षम बनाने की गारंटी की गई है। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को मछली दे दो तो उसे एक दिन का रोजगार मिलेगा लेकिन अगर उसे मछली पकड़ना सिखा दो तो जीवन भर के लिए उसे रोजगार मिल जाएगा। पार्टी ने लोगों में टैलेंट तलाशने की गारंटी दी है। प्रदेश प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सोलर एनर्जी के जरिए लोगों को मुफ्त बिजली देने की बात की है।

पंजाब का विकास कार्य ठप: भाजपा नेता

पंजाब के गपोड़ शंख (आप) की तरह नहीं कि बिजली मुफ्त दे दी लेकिन यह नहीं पता कि इसके पैसे कहां से आएंगे। जिसकी वजह से पंजाब का पूरा विकास कार्य ही ठप पड़ गया। नंगल में विहिप के जिला प्रधान विकास प्रभाकर उर्फ बग्गा की हत्या को टारगेट किलिंग बताते हुए जाखड़ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश को गारंटी दी है, सुनील जाखड़ पंजाब को अमन-शांति की गारंटी देता है।

पंजाब की अमन शांति बरकरार रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि बग्गा की टारगेट किलिंग हुई लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। खुद के धर्मनिरपेक्ष करने वाली कांग्रेस के किसी भी नेता ने मुंह नहीं खोला। कांग्रेस की हिंदू नेता अंबिका सोनी भी चुप है।

किसानों के मुद्दों पर भी बोले सुनील जाखड़

भाजपा प्रत्याशियों को किसान संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा विरोध का सामना करने के सवाल पर जाखड़ ने कहा, किसानों का प्रदर्शन पंजाब, देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में चल रहा है। किसानी की परेशानी जायज है लेकिन जो सुझाव किसान नेता दे रहे है वह संभव नहीं हैं। यह एक कमरे या एक व्यक्ति द्वारा सुलझाने वाली समस्या नहीं है।

बीमारी की जड़ में जाकर उसके समझान करने पड़ेंगे। उन्होंने कहा, किसानों से भी बातचीत की जाएगी। क्योंकि इसमें कई सेक्टर जुड़े हुए है। एमएसपी की गारंटी की बात हो रही है एमएसपी तो मिल रही है। किसानों को भी यह बताना चाहिए कि आखिर वह धान और गेहूं के स्थान पर कौन सी फसल उपजाना चाहते है जिसकी गारंटी उन्हें नहीं मिल रही।

जालंधर से प्रत्याशी घोषित होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा खुद को सुदामा बताने पर जाखड़ ने व्यंग्य किया जिनके घर पर 10 करोड़ रुपये मिलते है। जिनके घर पर नोट रखने के लिए जगह न हो वह गरीब हो जाते है। यह तो गरीबों का अपमान है। चन्नी ने गरीबी की परिभाषा बदल दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button