देश-विदेशस्पोर्ट्स

Ind vs Eng 1st Test : पहली पारी में इंग्लैंड 246 पर ढेर, भारत का स्कोर एक विकेट पर 119 रन

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिये। अक्षर पटेल और बुमराह ने दो-दो बल्लेबाज को आउट किया।

हैदराबाद। स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल और उसके बाद बुमराह की तेज घातक गेंबदाजी ने गुरुवार को टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड को 246 रन समेट कर भारत ने यशस्वी जायसवाल की नाबाद 76 अर्धशतकीय पारी की मदद से दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 119 रन बना लिये है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की भारतीय सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 80 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा को लीच ने स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने तीन चौकों की मदद से 27 गेंदों में 24 रन बनाये। दिन का खेल समाप्त होने के समय जायसवाल ने 76 रन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले आज यहां राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत ठीक रही और उसकी क्रॉली और डकेट की सलामी जोड़ी ने धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट लिये 55 रन जोड़े। आर अश्विन ने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बेन डकेट को पगबाधा कर भारत को पहली सफलता दिलाई। डकेट ने 39 गेंदों 35 रन बनाए। इसके बाद जडेजा ने 15वें ओवर में ओली पोप को एक रन आउट कर पवेलियन भेज दिया। लंच के बाद अक्षर पटेल ने जॉनी बेयरस्टो को 37 रन पर बोल्ड कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। 36 ओवर में जडेजा ने जो रूट 29 रन को बुमराह के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। अक्षर पटेल ने 43वें ओवर में बेन फोक्स चार रन को श्रीकर भरत के हाथों स्टंप कराकर आउट कर दिया। रेहान अहमद 13रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बुमराह ने विकेटकीपर भरत के हाथों कैच आउट कराया।

टॉम हार्टली 23 रन को जडेजा ने बोल्ड आउट कर पवेलियन भेजा इंग्लैंड को आठवां झटका दिया। चायकाल के बाद 55वें ओवर में अश्विन ने मार्क वुड को 11 रन पर बोल्ड आउट कर दिया। बुमराह ने पिच पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे कप्तान बेन स्टोक्स 70 रन पर बोल्ड कर इंग्लैंड की पहली पारी का 246 के स्कोर पर अंत कर दिया। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन ने तीन-तीन विकेट लिये। अक्षर पटेल और बुमराह ने दो-दो बल्लेबाज को आउट किया।

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें इस प्रकार है:-

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड टीम : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रुट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड और जैक लीच।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button