मनोरंजनस्पोर्ट्स

T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच से पहले न्यूयॉर्क में स्टेडियम की बढ़ाई गई सुरक्षा

न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर कैथी होचुल ने संकेत दिया है कि उनका प्रशासन इन खेलों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए महीनों से अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

न्यूयॉर्क। टी-20 विश्वकप में हमले के खतरे को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच नौ जून को होने वाले मुकाबले के लिए आइजनहावर पार्क स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। न्यूयार्क प्रांत के गवर्नर कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि वे इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि अभी तक उन्हें इस संदर्भ में भी कोई भी पुख्ता सबूत नहीं मिल सका है। प्रांत की गवर्नर कैथी होचुल ने कहा, “मैंने न्यूयॉर्क राज्य पुलिस को उन्नत सुरक्षा उपायों में संलग्न होने का भी निर्देश दिया है, जिसमें कानून प्रवर्तन (लॉ इनफोर्समेंट) पुलिस की मौजूदगी में वृद्धि, उचित एवं उन्नत निगरानी और गहन स्क्रीनिंग प्रक्रियाएं शामिल हैं।”

उन्होंने कहा, “सार्वजनिक सुरक्षा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि सभी लोगों के लिए क्रिकेट विश्व कप एक सुरक्षित, आनंददायक अनुभव हो।” मैनहट्टन से लगभग 25 मील पूर्व में स्थित आइजनहावर पार्क स्टेडियम में तीन से 12 जून तक आठ मैच खेले जाने हैं। न्यूयॉर्क राज्य की गवर्नर कैथी होचुल ने संकेत दिया है कि उनका प्रशासन इन खेलों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए महीनों से अधिकारियों के साथ काम कर रहा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कहा कि न्यूयॉर्क सहित पूरे टूर्नामेंट में ‘कड़ी’ सुरक्षा रहेगी। आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, “कार्यक्रम में सभी की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है। हम अपने मेजबान देशों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं और वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे आयोजनों में पहचाने गए किसी भी खतरे को कम करने के लिए उचित योजनाएं मौजूद हैं।”

उल्लेखनीय है कि भारत न्यूयॉर्क में चार मैच खेलेगा। उनका पहला मैच कनाडा के साथ पांच जून को है। इसके बाद नौ जून को पाकिस्तान, 12 जून को अमेरिका के साथ होगा। भारत बंगलादेश के साथ एक अभ्यास मैच भी खेलना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button