क्राइमदेश-विदेशसामाजिक

रिटायर्ड आईएएस के घर लूटपाट और पत्नी की हत्या करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़; एक घायल, दो गिरफ्तार

लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर 20 में सेवानिवृत्त आइएएस देवेंद्र नाथ दुबे के घर लूटपाट और पत्नी मोहिनी की हत्या करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ कुकरैल बंधे पर कल्याण अपार्टमेंट के पास दोपहर हुई।

लखनऊ। इंदिरानगर सेक्टर 20 में सेवानिवृत्त आइएएस देवेंद्र नाथ दुबे के घर लूटपाट और पत्नी मोहिनी की हत्या करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ कुकरैल बंधे पर कल्याण अपार्टमेंट के पास दोपहर हुई। मुठभेड़ में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

दोनों की शिनाख्त तेलीबाग निवासी अखिलेश और रवि के रूप में हुई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से अखिलेश घायल हो गया। अखिलेश और रवि दोनों भाई हैं। दोनों ही देवेंद्र नाथ दुबे के घर कार चलाते थे। घायल अखिलेश को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस उसके भाई रवि से पूछताछ कर रही है।

बरामदगी के दौरान हुई मुठभेड़ पुलिस के अनुसार, पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में पता चला था कि हत्यारोपित अखिलेश ने बंधा रोड पर कुकरैल नदी के जंगल मे बैग छुपाकर रखा था, जिसमे जेवर और रुपये हैं। पुलिस हत्यारोपित अखिलेश उसके भाई रवि और तीसरे आरोपित रंजीत को लेकर बैग बरामदगी के लिए जंगल में पहुंची थी।

बरामदगी के दौरान अखिलेश ने बैग में रखा तमंचा निकाल लिया और पुलिस टीम पर फायर करने लगा। पुलिस की जवाबी फायरिंग में अखिलेश को गोली लगी, वह घायल हो गया। अखिलेश की फायरिंग में गाजीपुर थाने का सिपाही बालकुंज भी घायल हुआ। पुलिस ने अखिलेश, रवि और रंजीत को गिरफ्तार कर लिया है।

यह थी घटना

थाना गाजीपुर में कुछ दिन पहले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की पत्नी की हत्या उनके घर पर हुई थी, जिसके चलते मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच पड़ताल में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था।

मुख्य आरोपी अखिलेश ने बताया था कि उसने ज्वेलरी और कुछ अन्य सामान एक बैग में करके कुकरैल पुल की झाड़ियों में छुपा दिया था, जिसके चलते पुलिस बैग को रिकवर करने के लिए मौके पर आरोपी के साथ आई थी।

अखिलेश ने उस बैग में एक तमंचा छुपा कर रखा था। अखिलेश ने तुरंत बैग से तमंचा निकाल कर पुलिस पर फायर झोंक दिया, जिसके चलते एक हेड कांस्टेबल को चोट भी लगी है, उनको अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने अपनी जान बचाने के लिए जवाबी फायरिंग की, जिसमें अखिलेश घायल हुआ और उसकाे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

फॉरेंसिक टीम द्वारा बैग का निरीक्षण किया जा रहा है और उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हत्या पैसा और गहने की लूट के लिए किया गया था, इसकी विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button