देश-विदेशसामाजिक

ई पहली बार ह जब हम… पीएम मोदी ने भोजपुरी बोली में दिया भाषण, 25,000 महिलाओं को किया संबोधित

इंडी वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं महिलाओं का जीना दूभर हो जाता है। बनारस के लोग यूपी बिहार दोनों में रहे हैं परिचित हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की है।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर  में आयोजित ‘नारी शक्ति संवाद’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान लगभग 25,000 महिलाओं को उन्होंने संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत ‘नम: पार्वती पतये हर-हर महादेव’ के जयकारे के साथ की।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘काशी में राजपाठ बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं। ई पहली बार ह जब हम काशी क नामांकन अपने मायके में बिना मां के करले हई। मां गंगा ही हमार माई हईं’।

उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने कहा था कि मां गंगा ने पहले मुझे काशी बुलाया था अब मां गंगा ने गोद ले लिया है। इस आयोजन में कितनी मातृ शक्ति की मौजूदगी अभिभूत कर रही है। आप सभी समय निकालकर आईं आपका बहुत आभारी हूं’।

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन की मानसिकता महिला विरोधी है। इंडी वाले महिला आरक्षण का विरोध करते हैं महिलाओं का जीना दूभर हो जाता है। बनारस के लोग यूपी बिहार दोनों में रहे हैं, परिचित हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई है जिसने महिलाओं के सम्मान की चिंता की है। मजाक उड़ाते थे मोदी टायलेट बनाता है। मैने करोड़ों माताओं के लिए इज्जतघर बनाया है। बहन बेटियों की जरूरत पता है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने फ्री राशन की योजना चलाई ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे। परिवार में करीब 12 हजार बच रहे। उज्ज्वला का सिलेंडर मिलता है, उसमें 300 से अधिक बचत हो रही है। 40 हजार घरों में पाइप से रसोई गैस सप्लाई होती है। 80 हजार को जल्द मिलेगी तो बचत और बढ़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button