उत्तराखंडदेश-विदेश

मसूरी के शिखर फॉल के पास थार खाई में गिरने से दो की मौत, तीन घायल

सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम ने घायलों को खाई से निकालकर पहुंचाया चिकित्सालय

मृतकों के शव थाना राजपुर पुलिस को सौंपे
मृतकों में एक मर्चेंट नेवी में है कार्यरत
देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां शिखर फॉल के पास थार गाड़ी गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक युवती समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। हादसे का कारण ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।
पुलिस ने बताया कि पांच लोगों का ग्रुप रविवार को मसूरी घूमने गया था। सुबह मसूरी से लौटते वक्त ये लोग शिखर फॉल गए थे। बताया जा रहा है कि शिखर फॉल से लौटते वक्त ही राजपुर थाना क्षेत्र में थार गाड़ी का ब्रेक फेल हो गया था। इसी वजह से ड्राइवर का गाड़ी के नियंत्रण खो गया और गाड़ी सीधे गहरी खाई में जा गिरी।
स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची। एसडीआरएफ की टीम ने खाई में उतरकर कार सवार पांचों लोगों का रेस्क्यू किया और उन्हें ऊपर सड़क पर लाए। इसके बाद सभी को पास के हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक महिला समेत दो लोगों को मृत घोषित कर दिया।
हादसे में जान गंवाने वालों में 30 साल से आयुष शर्मा है, जो मर्चेंट नेवी में कार्यरत थे। आयुष शर्मा देहरादून के डालनवाला के ही रहने वाले थे। युवती का नाम अवनी कुकरेती था, जिसकी उम्र 29 साल थी। अवनी कुकरेती कौलागढ़ की रहने वाली थी और मसूरी रोड पर उनका अपना कैफे है।
29 साल के सागर नरूला निवासी दिल्ली, 33 साल के युवराज सिंह मसूरी रोड स्थित कैफे का संचालक निवासी कालीदास रोड और ईशा निवासी धर्मपुर देहरादून हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। राजपुर थाना प्रभारी पीड़ी भट्ट ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में दो लोगों की जान गई है। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों ने पुलिस को बताया है कि अचानक गाड़ी में ब्रेक फेल हो गए थे, इसी वजह से गाड़ी नीचे खाई में गिर गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button