उत्तराखंड

दूनागिरि मंदिर परिसर तक पहुंची जंगल की आग

वहीं नीचे सड़क पर खड़े वाहनों को भी घटना स्थल से हटाया गया। इस तरह बड़ी मुश्किल से जनहानि की बड़ी घटना होने से बच गई।

अल्मोड़ा। जिले में प्रतिदिन आग का तांडव मचा हुआ है। वन विभाग जंगलों की आग को रोकने के लिए नाकामयाब साबित हो रहा है। आग ने दूनागिरि के जंगल में तांडव मचाया। आग विकराल रूप लेते हुए दूनागिरि मंदिर परिसर तक पहुंच गई। इस दौरान मंदिर क्षेत्र में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई। वह इधर उधर भागने लगे।
दूनागिरि मंदिर के पीछे की ओर विगत कुछ दिनों से आग लगी हुई थी। वन विभाग की टीम के कर्मचारी इस आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास कर रहे थे। वन विभाग की टीम मंदिर परिसर के पीछे साइड बटिया (रास्ता) की सफाई कर आग पर नियंत्रण करने के प्रयास में लगी थी। अचानक हवा के तेज झोंकों ने आग को विकराल बना दिया।
धीरे धीरे आग मंदिर परिसर तक पहुंच गई। आग विकराल रूप लेते हुए मंदिर के गेट तक पहुंच गई। मंदिर में दर्शन करने पहुंचे लोगों में आग को देख कर अफरा तफरी मच गई। श्रद्धालु जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे। वन विभाग की टीम और स्थानीय लोगों ने तुरंत मंदिर में आए दर्शनार्थियों को वहां से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वहीं नीचे सड़क पर खड़े वाहनों को भी घटना स्थल से हटाया गया। इस तरह बड़ी मुश्किल से जनहानि की बड़ी घटना होने से बच गई।
वन विभाग की टीम ने स्थानीय दुकानदारों और पीआरडी जवानों की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया। टीम में मनमोहन तिवारी, रोशन कुमार, तनुजा पाठक, पंकज तिवारी, भानु प्रकाश गिरी, प्रदीप चंद, मनोज मेहरा, राजेश बुधानी, ललित रौतेला, अंकित सिंह, गोविंद सिंह आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button