उत्तराखंडदेश-विदेश

दून कें खुडबुड़ा क्षेत्र मे हुए भीषण अग्निकांड में जली 22 झोपडियों

उसी से आग एक झोपड़ी में लग गई। इससे पहले मौके पर मौजदू लोग कुछ कर पाते आग देखते ही देखते अन्य झोपड़ियों तक भी फैल गई।

झोपडियों में रखे पांच गैस सिलेंडर आग की चपेट में आकर फटे
देहरादून। राजधानी देहरादून में सोमवार सुबह भीषण अग्निकांड हो गया। यहां एक साथ 22 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। बताया जा रहा है कि इस दौरान पांच गैस सिलेंडरों में भी ब्लास्ट हुए, जिससे आग और भीषण हो गई थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।
जानकारी के मुताबिक देहरादून के खुड़बुड़ा मोहल्ले में कई मजदूर झोपड़ियां बनाकर अपने परिवार के साथ रहते हैं। प्राथमिक दौर पर जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार कुछ मजदूर झोपड़ियां के पास ही तांबा जला रहे थे। उसी से आग एक झोपड़ी में लग गई। इससे पहले मौके पर मौजदू लोग कुछ कर पाते आग देखते ही देखते अन्य झोपड़ियों तक भी फैल गई। इसी तरह से आग ने करीब 22 झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया।
आग की लपटें देखकर इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। समय रहते झोपड़ियों में मौजूद बच्चे और महिलाओं को बाहर निकाला गया, जिस कारण कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि इस आग में झोपड़ियों में रखे पांच सिलेंडर भी फट गए थे, जिससे आग और ज्यादा फैल गई थी। इस घटना से इलाके लोग दहश्त में आ गए थे।
नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि झोपड़ियों में आग लगने की सूचना पाकर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और करीब 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। प्राथमिक जांच में जो सामने आया है, उसके मुताबिक यही कहा जा रहा है कि वहीं का कोई व्यक्ति तांबा जला रहा था, जिस कारण ये आग लगी है। हालांकि अभी मामले की जांच की जा रही है। झोपड़िया में आग लगने वाले मामले में अग्निशमन की टीम द्वारा दो बच्चों का रेस्क्यू किया गया। यहां 22 से 23 परिवार रहते हैं जो कूड़ा बीनने का काम करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button