उत्तराखंडदेश-विदेश

उत्तराखंड में पांच बजे तक 53.56 फीसदी मतदान

हरिद्वार लोकसभा सीट में 49.62 फीसदी मतदान हुआ है। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट में 49.94 फीसदी मतदान हुआ है।

वोटिंग का समय पूरा, लाइनों में लगे वोटर्स डाल सकेंगे वोट
देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग का समय पूरा हो गया है। उत्तराखंड में पांच बजे तक 53.56 फीसदी मतदान हुआ है. अभी भी वोर्टर्स लाइनों में लगे हैं. पांच बजे से पहले पोलिंग बूथ में इंटर कर चुके सभी वोटर्स को वोट करवाया जाएगा। इसमें एक से डेढ़ घंटे का समय लग सकता है. उत्तराखंड में अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट पर पांच बजे तक 44.43 फीसदी, नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट पर 59.36 फीसदी, पौड़ी गढ़वाल सीट पर 48.79 फीसदी, टिहरी सीट पर 51.01 फीसदी, हरिद्वार सीट पर 59.01 फीसदी मतदान हुआ है।
उत्तराखंड में दोपहर 3 बजे तक कुल 45.53 फीसदी मतदान हुआ है। अल्मोड़ा लोकसभा सीट में 38.43 फीसदी मतदान हुआ है। गढ़वाल लोकसभा सीट में 42.12 फीसदी मतदान हुआ है। हरिद्वार लोकसभा सीट में 49.62 फीसदी मतदान हुआ है। नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट में 49.94 फीसदी मतदान हुआ है। टिहरी लोकसभा सीट पर 43.61 फीसदी मतदान हुआ है।

टिहरी से बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने डाला वोट
देहरादून। टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने नरेंद्रनगर में मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता विकास को लेकर वोट कर रही है। माला ने जनता से मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का महापर्व है और मताधिकार हर नागरिक का अधिकार है। इसलिए इस अधिकार का प्रयोग करना लोकतंत्र के लिए बहुत आवश्यक है। इस मौके पर महाराजा मनुजेंद्र शाह, महारानी की पुत्री क्षीरज अरोड़ा, निवर्तमान पालिका अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार आदि मौजूद थे।

गदरपुर विधानसभा क्षेत्र के अर्जुनपुर बूथ पर 1,228 में से सिर्फ 28 वोट पड़े
देहरादून। ऊधमसिंह नगर जनपद के गदरपुर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत अर्जुनपुर मतदान स्थल पर ग्रामीणों ने किया विरोध। 1,228 वोटरों में से मात्र 28 ने डाले वोट. ग्रामीण कह रहे हैं रोड नहीं तो वोट नहीं। राजकीय प्राथमिक विद्यालय अर्जुनपुर मतदान केंद्र पर 1,228 वोटों में से मात्र 28 वोट पड़े. ग्रामीणों को प्रशासन ने ग्रामीणों को मनाने के प्रयास किए।

सीएम धामी ने परिवार संग किया वोट
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने गृह क्षेत्र खटीमा में परिवार संग वोट किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी के 400 पार के नारे में उत्तराखंड से पूरा सहयोग होगा।  पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेगे।

पिथौरागढ़ में तीन गांवों के 720 मतदाताओं ने किया चुनाव बहिष्कार
देहरादून। पिथौरागढ़ जिले में तीन गांवों के लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार। पिथौरागढ़ विधानसभा के क्वीतड़, जमतड़ी और क्वारबन बूथ पर अब तक नहीं पड़ा कोई वोट।  तीनों मतदान केंद्रों में 720 मतदाता हैं। सड़क नहीं बनने के कारण ग्रामीण नाराज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button