उत्तराखंडक्राइम

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा

इस गोली कांड में तरसेम सिंह की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद इलाके के लोगों में काफी आक्रोश है।

निर्वाचन आयोग से की पुलिस अधिकारियों के तबादले की मांग

हल्द्वानी। नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले पर राजनीति भी होनी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने जहां इस हत्याकांड की निंदा की है तो वहीं बीजेपी सरकार की कार्यशैली पर सवाल भी खड़े किए हैं। कांग्रेस का कहना है कि दिनदहाड़े खुलेआम गुरुद्वारे के प्रमुख सेवादार की हत्या होना साबित करता है कि उत्तराखंड में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है।
नैनीताल जिले की हल्द्वानी सीट से कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि उधमसिंह नगर जिले में अपराधियों का बोलबाला है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी है। सुमित हृदयेश ने कहा कि बाबा तरसेम सिंह ने एक महीना पहले ही अपनी जान का खतरा बताया था। बावजूद इसके उनको सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई गई। कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश का कहना है कि हत्यारे खुलेआम 10 दिन पहले से नानकमत्ता में छिपे हुए थे, लेकिन पुलिस को उनकी कोई खबर तक नहीं लगी। इससे साबित होता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। ऐसे में निर्वाचन आयोग को चाहिए कि उधमसिंह नगर पुलिस में तुरंत बदलाव किया जाए।
नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने भी बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि उधमसिंह नगर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह से फेल हो चुकी है।
प्रकाश जोशी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के कारण जिले में भारी सुरक्षा बल मौजूद है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। उसके बाद भी दिनदहाड़े अपराधी बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर जाते हैं। बाबा तरसेम सिंह उधमसिंह नगर के जाने-माने धर्म गुरु के रूप में जाने जाते थे और धर्मगुरु की दिनदहाड़े हत्या हो जाना प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है।
बता दें कि कल गुरुवार 28 मार्च की सुबह तरसेम सिंह नानकमत्ता गुरुद्वारे के दरवाजे के बाहर कुर्सी पर बैठे हुए थे। तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और चंद सेकंड में तरसेम सिंह पर गोली बरसा कर चले गए। इस गोली कांड में तरसेम सिंह की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद इलाके के लोगों में काफी आक्रोश है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button