उत्तराखंडदेश-विदेश

सीएम धामी ने 84 अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

यही कारण है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले सरकार युवाओं को उनकी मेहनत से ही पास की गई परीक्षाओं में उत्तीर्ण के नियुक्त पत्र बांट रही है।

युवाओं को लुभाने की कोशिश, चुनाव से पहले बांटे जा रहे अप्वाइंटमेंट लेटर
देहरादून। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले सरकार खूब नियुक्ति पत्र बांट रही है। इसके लिए बाकायदा बड़े बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों के जरिये धामी सरकार प्रदेशवासियों को रोजगार का संदेश देना चाहती है। यही कारण है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले सरकार युवाओं को उनकी मेहनत से ही पास की गई परीक्षाओं में उत्तीर्ण के नियुक्त पत्र बांट रही है।
आज भी सीएम धामी ने खेल नीति-2021 के तहत विभिन्न पदों पर चयनित राज्य के 31 विशिष्ट खिलाड़ियों को खेल विभाग, परिवहन विभाग में 25 कनिष्ठ सहायकों , युवा कल्याण एवं वन विभाग में आउट ऑफ टर्न सेवायोजन, गृह विभाग तथा उद्यान विभाग में 28 सहायक लेखाकारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। सीएम धामी ने आज कुल 84 अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र बांटे।
इस दौरान सीएम धामी ने कहा जब युवाओं के हाथों में नियुक्ति पत्र सौंपे तो सभी के चेहरे पर अलग खुशी थी। उन्होंने कहा सरकार लगातार खाली पदों को भरने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा हमारी सरकार चाहती है की युवा अपने राज्य में ही नौकरी करें। हम उन्हें यहां सेवा करने का अवसर दें। सीएम ने कहा सभी अभ्यर्थियों ने कड़ी मेहनत व परिश्रम से ये सफलता हासिल की है। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों से दायित्व की संवेदनशीलता को समझते हुए जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ काम करने की अपील की। सीएम धामी ने कहा आप जितनी ईमानदारी, लगन और मेहनत से काम करेंगे, आपके आगे की राह उतनी ही सुगम और सरल होगी।
मुख्यमंत्री ने खेल नीति 2021 का उल्लेख करते हुये कहा इसके तहत हमने अंतरराष्ट्रीय य व राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी देने का जो वादा किया था, उसे हम आज धरातल पर उतरते हुए देखा है। उन्होंने कहा हमने तय किया है कि जो भी युवा खेल की दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे, उन्हें सरकारी नौकरी दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा उद्यान, परिवहन विभाग की तरह ही विगत माहों में प्रतिदिन युवाओं को विभिन्न विभागों के अन्तर्गत नियुक्ति पत्र देने का सिलसिला जारी है। सीएम धामी ने कहा हमने संकल्प लिया है कि देवभूमि के मेहनती युवाओं को हर हाल में पूरी पारदर्शिता के साथ रोजगार उपलब्ध कराएंगे। धामी ने सभी को जानकारी दी की हमने प्रयाग पोर्टल और युवा उत्तराखंड एप लांच किया है। जिसमें युवा रोजगार के साथ ही स्वरोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके साथ ही होम स्टे, मौन पालन के साथ ही अन्य क्षेत्रों में युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा विकल्प रहित संकल्प के मंत्र के साथ हम उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए निरन्तर कार्य कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button