मनोरंजनयूथस्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया, बार्टलेट ने झटके चार विकेट

इससे पहले कीसी कार्टी की 88 रन और रोस्टन चेज की 59 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रलिया को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य दिया है।

मेलबर्न। जेवियर बार्टलेट के चार विकेट के बाद कैमरुन ग्रीन नाबाद 77 रन, कप्तान स्टीव स्मिथ की 79 रन और जोश इंग्लिस 65 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया दिया है। 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में उसने ट्रैविस हेड चार का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कैमरुन ग्रीन और जोश इंग्लिस के बीच दूसरे विकेट के लिये 79 रनों की साझेदारी हुई। 12वें ओवर में जोश इंग्लिस 65 रन को गुडाकेश मोटेय ने आउट किया।

कैमरून ग्रीन 77 रन और स्टीव स्मिथ 79 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 38.3 ओवर में 232 रन बनाकर आठ विकेट से मुकाबला जीत लिया। इसी के साथ ही उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोटेय और मैथ्यू फोर्डे ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले कीसी कार्टी की 88 रन और रोस्टन चेज की 59 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रलिया को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में छह रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया था। एलिक अथानाजे पांच रन, जस्टिन ग्रीव्स एक रन, कप्तान शाई होप 12 रन, केवेम हॉज 11 रन और मैथ्यू फोर्डे 19 रन, हेडन वॉल्श 20 रन बनाकर आउट हुये। रोस्टन चेज ने 67 गेंदों में सात चौकों की मदद से 59 रन बनाये। वहीं कीसी कार्टी ने 108 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 88 रन की पारी खेली। कार्टी दुर्भाग्यपूर्ण तरीके रनआउट होने के कारण अपना शतक बनाने से चूक गये। वेस्टइंडीज की पूरी टीम ओवर में 48.4 ओवर में 231 रन का स्कोर पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेवियर बार्टलेट ने चार विकेट लिए। कैमरून ग्रीन और शॉन एबॉट को दो विकेट मिले। एडम जम्पा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button