उत्तराखंडक्राइमसामाजिक

रवि बडोला हत्याकांड के विरोध में दून बंद रहा

उन्होंने बताया कि आरोपियों की संपत्ति के परिसीमन की कार्रवाई चल रही है। अवैध पाए जाने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

विधायक व एसएसपी ने की पीड़ित परिजनों से मुलाकात
सीएम धामी ने प्रतिनिधि के तौर पर विधायक को मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए भेजा
देहरादूनः रायपुर के डोभाल चौक पर रवि बडोला हत्याकांड के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर आज कई संगठनों ने देहरादून बंद का आह्वान किया था। लेकिन दून बंद को जनसमर्थन नहीं मिल पाया। हालांकि, संगठन और कुछ लोगों द्वारा डोभाल चौक के पास प्रदर्शन करते हुए यातायात को बाधित करने का प्रयास किया। जिससे मौके पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। जाम में एंबुलेंस और अन्य वाहन भी फंस गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारी को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी रोड जाम करने पर आमादा रहे। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर सुद्धोवाला जेल भेजा।
दून में गोलीकांड के खिलाफ एक तरफ प्रदर्शन हो रहा था तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि के तौर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ और एसएसपी अजय सिंह ने रवि बडोला के परिजनों से उनके आवास पर मुलाकात की। विधायक ने घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए न्यायालय में भी मजबूत पैरवी कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया।
विधायक ने परिजनों को आश्वासन दिया कि आरोपियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में सीज किया जाएगा। आरोपियों के अवैध कारोबार में शामिल हर शख्स के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि आरोपियों की संपत्ति के परिसीमन की कार्रवाई चल रही है। अवैध पाए जाने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।
मृतक दीपक बडोला के परिजनों ने मुलाकात के दौरान बताया कि उन्होंने मृतक और घायलों के लिए कोई मुआवजा की मांग नहीं की। कुछ व्यक्तियों द्वारा अपना उद्देश्य पूर्ति के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है।
गौर है कि डोभाल चौक पर हुए रवि बडोला हत्याकांड को लेकर पीड़ित परिजनों और लोगों की नाराजगी जारी है। हालांकि, घटना के 48 घंटे के भीतर ही देहरादून पुलिस मुख्य आरोपी समेत सभी 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इतना ही नहीं, आरोपियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने और अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को जांच कर जब्त करने की कार्रवाई जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button