उत्तराखंड

यूके 04 सीरीज का 0005 नम्बर 4 लाख 11 हजार रुपये में हुआ नीलाम

कई बार देखा गया है कि फैंसी और वीआईपी नंबर की कीमत गाड़ी की कीमत से भी अधिक होती है।

0007 व 0009 नम्बर के सरकार को मिले 2-2 लाख
हल्द्वानी। अपनी कार या बाइक के लिए स्पेशल नंबर पाने के लिए कई लोग काफी पैसे खर्च करते हैं। दरअसल ये नंबर आम नंबरों की तरह आसानी से नहीं मिलते बल्कि इनके लिए बोली लगती है। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को वो नंबर मिलते हैं। उत्तराखंड परिवहन विभाग ने भी कुछ ऐसे नंबरों का ऑक्शन किया है।
दरअसल, कई लोग अपने गाड़ी और मोबाइल नंबर के स्पेशल और फैंसी नंबर के लिए पैसे खर्च करने से परवाह नहीं करते हैं। इन नंबरों के लिए अलग से बोली लगती है और ये फैंसी नंबर काफी महंगे भी होते हैं। कई बार देखा गया है कि फैंसी और वीआईपी नंबर की कीमत गाड़ी की कीमत से भी अधिक होती है।
उत्तराखंड परिवहन विभाग ने यूके 04 सीरीज के लिए इसी महीने यूनिक नंबरों की ऑनलाइन बोली लगाई। देखा गया है कि 0001 नंबर की सबसे अधिक बोली लगाई जाती है। परिवहन विभाग द्वारा 0001 नंबर की न्यूनतम बोली एक लाख रुपए तय है जो इस बार 1,72000 रुपये पर अलॉट हुआ है। वहीं, 0005 नंबर की न्यूनतम बोली 25000 रुपये थी जो अधिकतम 4 लाख 11000 रुपए में अलॉट हुआ। जो नीरज सिंह नाम के एक व्यक्ति ने लिया है। इसके अलावा 0007 और 0009 नंबर की न्यूनतम बोली 25000 रुपये थी जो दो-दो लाख रुपए में अलॉट हुए हैं।
संभागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी ने बताया कि नए नंबर की सीरीज शुरू हो गई है, जिसके तहत लोगों ने फैंसी नंबरों के लिए ऑनलाइन बोलियां लगाई थीं। 25 मई बोली लगाने की आखिरी तिथि थी। उन्होंने कहा कि लोगों में फैंसी नंबर को लेकर क्रेज देखा जा रहा है, जिसका नतीजा है कि लोग ऑनलाइन बोली में अधिकतर भाग ले रहे हैं। इससे परिवहन विभाग के आमदनी में भी इजाफा हो रहा है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन नंबर अलॉट होने के बाद अब वाहन स्वामी अपने वाहनों के कागजात को परिवहन विभाग कार्यालय में लाकर नंबर ले सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button