उत्तराखंडदेश-विदेश

कार खाई में गिरने से पति, पत्नी व बेटी की मौत

कई बार मैदानी इलाकों में चलने वाले ड्राइवर अचानक से पहली बारी में ही पहाड़ पर गाड़ी चला कर ले जाते हैं और हादसे का शिकार भी होते हैं।

रुड़की से अल्मोड़ा गया था परिवार घूमने
देवघाट के पार कार अनिंयत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिरी  
एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर घायलों व मृतकों को खाई से निकाला
अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। रुड़की से देवघाट जा रहे एक परिवार की सेंट्रो कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इस हादसे में एक पुरुष, एक महिला और एक बच्ची की मौत हो गई है। एक बालक घायल है, जिसको अल्मोड़ा के ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना सुबह लगभग करीब 9ः00 बजे के आसपास हुई है। यह हादसा कैसे हुआ अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन एसडीआरएफ की टीम ने तीन शवों को खाई से निकलकर पुलिस के सौंप दिया है। मुनेंद्र सिंह उनकी पत्नी शशि सैनी और बेटी अदिति पुत्री जिसकी उम्र 9 साल की मौके पर ही मौत हो गई थी।
अल्मोड़ा एसडीआरएफ निरीक्षक राजेश जोशी ने बताया कि उन्हें पुलिस से सूचना मिली थी कि एक कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। वह खुद मौके पर अपनी टीम को लेकर पहुंचे और देखा कि एक कार लगभग 300 मीटर नीचे खाई में गिरी हुई थी। जब तक उनकी टीम नीचे पहुंची, तब तक कर में सवार चार में से तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी थी। हादसा इतना भयानक था कि सभी लोग खून में लथपथ पड़े हुए थे। जबकि चार में से एक 11 वर्ष का बालक जिसका नाम अर्णव बताया गया है, वह चिल्ला रहा था। तभी टीम ने सबसे पहले घायल को अस्पताल भेजा। उसके बाद एक-एक कर तीन शवों को बाहर निकाला।
रुड़की के सिविल लाइन मोहनपुरा के रहने वाला यह परिवार संभवत घूमने के लिए अल्मोड़ा की तरफ गया था। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हादसा कैसे हुआ है। जिला पुलिस ने उनके परिजनों को रुड़की में सूचना दे दी है। परिजन भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। तीनों शवों का पोस्टमार्टम होने के बाद ही परिवार जनों को सौंपा जाएगा।
उत्तराखंड में बढ़ रही भीड़ और अंधाधुंध अन्य राज्यों से आ रही गाड़ियों में बैठे लोगों को यह जरूर देखना चाहिए कि जो व्यक्ति उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में गाड़ी चला रहा है, उसे पहाड़ों में गाड़ी चलाने का अनुभव है या नहीं। कई बार मैदानी इलाकों में चलने वाले ड्राइवर अचानक से पहली बारी में ही पहाड़ पर गाड़ी चला कर ले जाते हैं और हादसे का शिकार भी होते हैं। मृतकों में मुनेंद्र सिंह उनकी पत्नी शशि सैनी और बेटी अदिति पुत्री जिसकी उम्र 9 साल की है शामिल हैं। घायल अर्णव की उम्र 11 साल की है।

ऋषिकेश में स्कूटी खाई में गिरने से एक की मौत, एक घायल
ऋषिकेश। नीलकंठ मार्ग पर गरुड़ चट्टी के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गयी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार गरुड़ चट्टी से लगभग 500 मीटर आगे नदी की तरफ एक स्कूटी खाई में गिर गयी। सूचना पाकर मौके पर पहंुची जल पुलिस और स्थानीय पुलिस ने  देखा तो नदी किनारे एक स्कूटी सं पड़ी हुई थी। उसके पास दो व्यक्ति भी पड़े हुए थे। दोनों को रेस्क्यू कर स्थानीय अस्पताल लक्ष्मण झूला लेकर आया गया। वहां चिकित्सकों द्वारा एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि घायल को हायर सेंटर एम्स उपचार के लिए भेजा गया। घायल का नाम संधीर कुमार फोगाट पुत्र प्रमोद चौधरी, निवासी ग्राम इंद्रीपुर पोस्ट पीपला भोला रोड मेरठ उम्र 26 वर्ष बताया रहा है। जबकि मृतक का नाम मुकेश सिंह पयाल पुत्र वीरेंद्र सिंह बयान निवासी अमडी तली नीलकंठ थाना लक्ष्मण झूला, उम्र 40 वर्ष बताया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button