मनोरंजनस्पोर्ट्स

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाक टीम का ऐलान, इस घातक गेंदबाज की वापसी

पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है।

कराची। पाकिस्तान ने टी-20 पुरुष विश्वकप के लिए बाबर आजम की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PBC) ने यहां जारी बयान में कहा, “यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है जिसमें युवा और अनुभव का मिश्रण है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने के आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार और व्यवस्थित दिख रहे हैं। हैरिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।”

पाकिस्तान की टीम इस समय विश्वकप की तैयारी के मद्देनजर इंग्लैंड के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रहा है, द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए टीम के अधिकांश खिलाड़ी टी-20 विश्वकप के लिए कैरेबियाई और अमरीका जाने वाले हैं। पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला छह जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ खेलेंगे।

मोहम्मद आमिर की हुई वापसी

पाकिस्तान की टीम में लंबे समय बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की भी वापसी हुई है। बता दें कि पूर्व कप्तान सलमान बट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर पर 2010 में इंग्लैंड दौरे पर बैन लगा था। इन तीनों को लॉर्ड्स टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। इसके बाद तीनों को ही क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। इसके बाद 2015 में आईसीसी ने समय से पहले ही आमिर पर लगा बैन हटा दिया था। हालांकि आमिर का बैन 2 सितंबर को खत्म होना था, लेकिन आईसीसी ने यह बैन हटा लिया।

टी-20 विश्वकप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button