देश-विदेशसामाजिक

संगरूर के खेतों में अचानक भड़की आग, लाखों का हुआ नुकसान; जिंदा जली 50 बकरियां

गांव निवासियों ने ट्रैक्टर टंकियों की मदद से आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था।

भवानीगढ़।गांव रामगढ़ के खेतों में शनिवार दोपहर लगी आग से भारी नुकसान हुआ है, वहीं दो दर्जन किसानों की भारी मात्रा में स्टोर की हुई तूड़ी जलकर राख हो गई। आग से लाखों रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। गांव निवासियों ने ट्रैक्टर टंकियों की मदद से आग पर काबू पाया।

आग लगने के कारण का नहीं चल पाया पता

इसके बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक सब कुछ जल चुका था। जानकारी देते हुए गांव निवासी महिंदर सिंह ने बताया कि आज अचानक आग लगने से करीब चार सौ एकड़ नाड़ जल गई।

वहीं एक किसान की 400-500 ट्राली तूड़ी जलकर नष्ट हो गई। यहीं नहीं नजदीकी खेत में वाड़े में बंधी 45-50 बकरियां व भेड़ भी आग की चपेट में आकर जिंदा जल गई। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका।

20-25 किसानों के खेतों में फैल गई आग

इसके लिए बिजली सपार्किंग को कारण माना जा रहा है। दोपहर करीब एक बजे कपियाल नहर वाले पुल के पास खेत में आग लग गई। जो बढ़ती हुई कुछ मिनटों में ही 20-25 किसानों के खेतों में फैल गई। इससे करीब 300-400 एकड़ नाड़ जल गया। चार गोबर के उपले वाले गहारे जल गए।

गरीब महिंदर सिंह की वाड़े में खड़ी 45-50 बकरियां भी आग लगने से मर गई। उसका 10-12 लाख के आसपास नुकसान हुआ है। इसके बाद किसान इंद्रजीत सिंह के तूड़ी वाले शैड में पड़ी पांच सौ ट्राली राख हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button