देश-विदेश

परमपाल कौर के बाद एक और IAS करनैल सिंह ने भी दिया इस्तीफा, पोस्टिंग न होने के कारण चल रहे थे नाराज

बता दें कि करनैल सिंह को 30 जनवरी को कपूरथला के डीसी पद से हटाया गया था। उसके बाद से उन्हें अभी तक कहीं पोस्टिंग नहीं दी गई थी। इस कारण वो नाराज बताए जा रहे थे।

चंडीगढ़। आईएएस परमपाल कौर, जिन्होंने पिछले दिनों इस्तीफा दे दिया था, पर अभी मुख्यमंत्री भगवंत मान की मुहर लगी भी नहीं है कि एक और आईएएस ने इस्तीफा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा को भेज दिया है। करनैल सिंह, जिन्हें 30 जनवरी को कपूरथला के डीसी पद से हटाया गया था। उन्हें अभी तक कोई पोस्टिंग नहीं दी गई थी, जिस कारण वह नाराज चल रहे थे। हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे में ऐसी कोई नाराजगी व्यक्त नहीं की है लेकिन उनके निकटवर्ती अधिकारियों का कहना है कि पिछले अढ़ाई महीने से खाली बैठे उनका मन नौकरी से उचाट हो चुका है इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है।

30 सितंबर को सेवामुक्त होने वाले हैं करनैल सिंह

करनैल सिंह 30 सितंबर को सेवामुक्त होने वाले हैं। जागरण से बातचीत करते हुए उन्होंने इस्तीफा देने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई नाराजगी नहीं है लेकिन पिछले दो महीनों से उन्हें कोई पोस्टिंग नहीं मिल रही थी और सेवा में भी अब मात्र पांच महीने ही रह गए थे इसलिए उन्होंने प्रीमेच्योर रिटायरमेंट के लिए अप्लाई कर दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंधी आज मुख्य सचिव को लिख दिया है।

विभिन्न पदों पर काम कर चुके करनैल सिंह

करनैल सिंह विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं और पूर्व मुख्य सचिव वीके जंजुआ ने उन्हें अपने साथ लगाया हुआ था। बाद में उन्हें कपूरथला में डिप्टी कमिश्नर भी लगाया गया लेकिन 30 जनवरी को जब उन्हें वहां से हटाया गया तो उन्हें कोई पोस्टिंग नहीं दी गई। वैसे उनके अलावा अभी दो और अधिकारी राजीव पराशर और राहुल भंडारी भी ऐसे हैं जिन्हें सरकार ने हवा में ही लटकाया हुआ है। उससे पहले कई सीनियर अधिकारियों को चार-चार महीने तक पोस्टिंग नहीं दी गई थी जिनमें अजॉय शर्मा, नीलकंठ, डीके तिवारी आदि भी प्रमुख हैं।

अभी पिछले हफ्ते ही आईएएस अधिकारी परमपाल कौर ने इस्तीफा दिया था जिस पर भी मुख्यमंत्री ने हस्ताक्षर नहीं किए हैं। मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर के बाद ही यह केंद्रीय कार्मिक विभाग के पास मंजूरी के लिए जाएगा। परमपाल कौर के भाजपा में शामिल होने के चर्चे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button