मनोरंजनस्पोर्ट्स

इंग्लैड 353 पर ऑलआउट, दिन का खेल खत्म होने तक भारत 219/7

इससे पहले आज सुबह दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत ने इंग्लैंड को 353 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

रांची।भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथे मुकाबले के दूसरे दिन तीसरे सत्र का खेल जारी है। कुलदीप यादाव और ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत ने दूसरे सत्र में अपने तीन विकेट बहुत सस्ते में गंवा दिए हैं। भारत ने 64 ओवर में 204 रन बना लिए हैं। इससे पहले आज सुबह दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत ने इंग्लैंड को 353 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

इसके बाद भारत ओपनर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे जवाब में भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित को इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने महत दो रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। भारत ने 18वें ओवर में 50 रन पूरे किए। यह साझेदारी अच्छी दिख रही थी, मगर शोएब बशीर ने आकर शुभमन गिल को पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। गिल 38 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी जायसवाल ने 89वीं गेंद पर एक और अर्धशतक जड़ा। बशीर ने 35वें ओवर में रजत पाटीदार (17) और 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा (12) को अपना जाल में फंसाया।

बशीर ने 47वें ओवर में यशस्वी (73) को बोल्ड किया। इंग्लैंड की पहली पारी में मेहमान टीम को 353 के स्कोर तक पहुंचाने में जो रूट का अहम योगदान रहा उन्होंने 122 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 67 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, वहीं आकाशदीप को 83 रन देकर तीन विकेट हासिल की थी। सिराज और अश्विन के खाते में एक-एक विकेट आया। जबकि कुलदीप यादव को कोई सफलता नहीं मिली। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 302 रनों से की थी। दूसरे दिन मेहमान टीम अपने खाते में केवल 51 रनों का इजाफा कर पाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button