उत्तराखंडदेश-विदेशमनोरंजनस्पोर्ट्स

38वें राष्ट्रीय खेलों की तैयारी में जुटी सरकार

ऐसे में संबंधित विभागों के साथ बैठक करते हुए समय पर सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

खेल इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं के विकास पर हो फोकसः सीएस
देहरादून। उत्तराखंड में प्रस्तावित 38वें राष्ट्रीय खेलों की ऐतिहासिक मेजबानी करने के लिए सरकार तैयारी में जुट गई है। जिसके तहत आज मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय खेलों को लेकर होने वाली तैयारी के संबंध में बैठक की गई। जिसमें अधिकारियों को खेल इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं के विकास पर जोर देने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि राज्य में खेलों के विकास के लिए होने वाले कार्यों को इस रूप में आगे बढ़ाना हैं, ताकि प्रदेश के युवा खिलाड़ी भी आने वाले सालों तक इसका फायदा ले सकें। राज्य में स्पोर्ट्स स्पिरिट और खेल संस्कृति को भी विकसित किए जाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों को देखते हुए प्रदेश में सड़कों के सुधार पर भी काम किया जाना जरूरी है। ऐसे में संबंधित विभागों के साथ बैठक करते हुए समय पर सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि अधिकारियों से इंटरनेट सुविधाओं को भी बेहतर बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों को एंटी ड्रग्स अभियान, ग्रीन नेशनल गेम्स और राज्य में खेल संस्कृति विकसित करने के अभियान से जोड़ने के भी निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य सचिव ने कहा कि ग्रीन नेशनल गेम्स के रूप में आयोजन करने के लिए रिसाइकिल्ड मेडल के उपयोग पर भी जोर दिया जाए, इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न अवसरों पर मिलने वाले स्मृति चिन्ह को दान करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान स्टेडियम और खेल स्थलों पर उरेडा के सहयोग से सोलर लाइट की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button