देश-विदेशसामाजिक

बिहार से यूपी पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज; बोले- ‘अन्याय के कारण देश में’

सैयदराजा में नेशनल इंटर कालेज में राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोलनी है। मणिपुर

चंदौली।राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार शाम को बिहार के मो‍हनिया से उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पहुंची। सैयदराजा में नेशनल इंटर कालेज में राहुल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोलनी है। मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र तक दूसरी भारत यात्रा पर निकले हैं। देश में नफरत व हिंसा फैल रही है, इसका कारण अन्याय है।

राहुल बोले- पूंजीपतियों के लिए काम कर रही सरकार

राहुल गांधी ने कहा कि पूंजीपतियों के लिए सरकार काम कर रही है। किसानों, युवा व गरीबों का शोषण हो रहा है। मंहगाई से जनता त्रस्त है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में किसान, गरीब व आदिवासी राष्ट्रपति के लिए जगह नहीं थी। मोदी व अरबपतियों के लिए लाल कालीन सजी थी।

उन्होंने कहा कि आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक एक प्रतिशत वाला, जिसमें भूखा व बेरोजगार नहीं दिखेगा। यात्रा में न्याय इसलिए जोड़ा है कि हम न्याय चाहते हैं, जोड़ना चाहते हैं। अन्याय के खिलाफ आइएनडीआइ गठबंधन और आमजनता एक हो जाए। हिंदुस्तान में दो बड़े मुद्दे बेरोजगारी व मंहगाई के साथ तीसरा सामाजिक न्याय का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button