मनोरंजनस्पोर्ट्स

रसेल के तूफान से कंगारू पस्त, वेस्टइंडीज ने 37 रन से जीता तीसरा टी-20

वहीं रदरफोर्ड ने 40 गेंद खेल कर पांच चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जड़े।

पर्थ।आंद्रे रसेल (29 गेंदो पर 71 रन) और शरफ़ेन रदरफ़ोर्ड (67 नाबाद) के बीच छठे विकेट के लिए रिकार्ड 139 रनों की भागीदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रृखंला के तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को 37 रनो से हरा दिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टंडीज ने छह विकेट पर 220 रनो का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया पांच विकेट पर 183 रन ही बना सका। रसल और रदरफोर्ड के बीच यह टी20 इतिहास में कैरिबियन जोड़ी के बीच छठे विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी भागीदारी रही जिसके चलते आस्ट्रेलिया का वेस्टइंडीज का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सपना टूट गया।

एक समय वेस्टइंडीज के पांच विकेट 79 रन पर गिर चुके थे और मेहमान टीम के 170 रनो के आसपास लक्ष्य खड़ा करने की उम्मीद थी मगर रसल ने क्रीज पर आते ही कंगारु गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी शुरु कर दी। उन्हे दूसरे छोर पर रदरफोर्ड का भरपूर साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों के आतिशी प्रदर्शन ने मेजबान खेमे में हलचल मचा दी। रसल ने 29 गेंदो की संक्षिप्त मगर तूफानी पारी के दौरान सात छक्के और चार चौके लगाए। वहीं रदरफोर्ड ने 40 गेंद खेल कर पांच चौके और पांच गगनचुंबी छक्के जड़े।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (81) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी मगर दूसरे छोर पर अपेक्षित सहयोग की कमी के कारण मेजबान टीम के लिए लक्ष्य लंबा होता गया जिसका खामियाजा अंतत: उसे हार से चुकाना पड़ा। हालांकि आखिरी के ओवरों में टिम डेविड (41 नाबाद) ने चार छक्कों के साथ तूफानी बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया मगर यह टीम को विजय की दहलीज पर ले जाने के लिए नाकाफी था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button