मनोरंजनस्पोर्ट्स

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन से हराया वेस्टइंडीज, अंतिम ओवर तक गया पहला टी-20

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

होबार्ट।डेविड वॉर्नर के 36 गेदों में 70 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पहले टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 11 रन से हरा दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने 214 रनों का लक्ष्य हासिल करने के लिए खूब मेहनत की, लेकिन 202 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की डेविड वार्नर और जोश इंग्लिस की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 93 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट जोश इंग्लिस के रूप में गिरा। उन्होंने 25 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाये। उन्हें होल्डर ने पॉवेल के हाथों कैच आउट कराया।

13वें ओवर में वार्नर 36 गेंदों मे 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 70 रन जोसफ का शिकार बने। कप्तान मिचेल मार्श 16 रन, ग्लेन मैक्सवेल 10 रन, मार्कस स्टॉयनिस नौ रन और मैथ्यू वेड 21 रन बनाकर आउट हुये। टिम डेविड 37 रन और ऐडम जम्पा चार रन पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज की ओर से आंद्रे रसल ने तीन विकेट लिये। अल्जारी जोसेफ को दो विकेट मिले। जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button