उत्तराखंडदेश-विदेश

भारतीय सीमा के पास नेपाल में बस खाई में गिरी, 15 यात्री घायल

इस हादसे में करीब 15 यात्रियों के घायल होने की खबर है। घायलों में एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है।

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में धारचूला के पास नेपाल सीमा में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां भारतीय सीमा से सटे नेपाल के दार्चुला जिले में बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में करीब 15 यात्रियों के घायल होने की खबर है। घायलों में एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार बस नेपाल में दार्चुला के खलंगा से महेंद्र नगर की ओर जा रही थी। तभी बीच रास्ते में शुक्रवार 19 जनवरी सुबह बस महाकाली नगर पालिका पांच फोहोर संकलन केंद्र खेट्टे वगर में डंपिंग जोन के सामने अचानक अनियंत्रित होकर नीचे गहरी खाई में गिर गई।जिला प्रहरी कार्यालय दार्चुला के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में 15 यात्री घायल हो गए। घायलों में एक की हालत अति गंभीर व दो यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। अन्य 13 यात्री सामान्य घायल बताए जा रहे हैं, घायलों का इलाज जिला अस्पताल दार्चुला में किया जा रहा है।
भारत की सीमा से लगे नेपाल के बैतड़ी जिले के लामा लेकम क्षेत्र में एक टिप्पर अनियंतत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया, हादसे में चालक व परिचालक घायल हो गए थे। उपचार के दौरान क्लीनर ने दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिवस नेपाल के बैतड़ी जिले में एक टिप्पर मैलोली से पाटन को जा रहा था। पाटन से कुछ किमी पूर्व मैलोली लामा लेकम से हतरंगा जाने वाली सड़क के सामने अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया।
वाहन के खाई में गिरते ही नेपाल प्रहरी और स्थानीय लोगों ने घायल चालक गंभीर टम्टा, उम्र 24 वर्ष निवासी मैलोली और क्लीनर रोहित दयाल को खाई से निकाला। क्लीनर रोहित दयाल 19 वर्ष निवासी मैलोली की हालत गंभीर थी। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। नेपाल प्रहरी नंदराज जोशी ने बताया कि क्लीनर रोहित दयाल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। नेपाल प्रहरी हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button